BREAKING!
  • झाँसी मंडल स्वच्छता पखवाड़ा–2021 का आयोजन
  • गृह मंत्री डॉ. मिश्र का भ्रमण कार्यक्रम
  • सड़कों की पेंच रिपेयरिंग के साथ-साथ स्ट्रीट लाईट संधारण का कार्य भी प्राथमिकता से किया जाए
  • जेपी हॉस्पीटल नोएडा ने एप्पल हॉस्पीटल ग्वालियर के साथ शुरू की किडनी, लीवर ओपीडी
  • राजयोग से मन की शांति संभव-बी.के.भगवान भाई
  • अशोक अर्गल को मिल सकती है राज्यसभा उम्मीदवारी
  • एसपी स्पेशल ब्रांच योगेश्वर शर्मा ने की गणेश जी की आरती
  • श्री खाटू श्याम प्रभु का संकीर्तन आज
  • सकारात्मक विचारों से तनाव मुक्त संभव - बी.के. भगवान भाई
  • कर्तव्य पथ पर अविचल कर्मयोगी हैं मोदी जी - शिवराज सिंह चौहान

Sandhyadesh

ताका-झांकी

गारबेज शुल्क जब तक नहीं हटेगा, व्यवसाई जमा नहीं करेंगे सम्पत्ति कर: एमपीसीसीआई

31-Jul-21 59
Sandhyadesh

गारबेज शुल्क हटने तक एमपीसीसीआई करेगा चरणबद्ध आंदोलन, कार्यकारिणी समिति की बैठक में हुआ निर्णय
ग्वालियर । एमपीसीसीआई की आज आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जब तक गारबेज शुल्क, नगर-निगम द्वारा समाप्त नहीं किया जाता है, तब तक शहर के व्यवसाई अपना सम्पत्ति कर जमा नहीं करेंगे । साथ ही, संस्था के पदाधिकारियों ने शहर के आमनागरिकों से भी अपील की है कि वह भी जब तक गारबेज शुल्क नहीं हटता है, तब तक अपनी सम्पत्ति का सम्पत्ति कर जमा नहीं करें ।
उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री,  प्रद्युम्न सिंह तोमर  के सानिध्य में तत्कालीन संभागीय आयुक्त- बी. एम. ओझा के साथ दि. 19 सितम्बर,2020 को आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया था कि ‘गारबेज शुल्क’ के अस्तित्व को तय करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें चेम्बर ऑफ कॉमर्स सहित सभी वर्ग के प्रतिनिधियों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा, परन्तु आज दिनांक तक नगर-निगम प्रशासन द्वारा समिति का गठन नहीं किया गया है । जबकि समय-समय पर एमपीसीसीआई द्वारा  ऊर्जा मंत्री- प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद- विवेक नारायण शेजवलकर एवं संभागीय आयुक्त, ग्वालियर संभाग सहित आयुक्त, नगर-निगम को पत्र प्रेषित कर, तत्काल समिति का गठन किए जाने एवं जब तक समिति की रिपोर्ट नहीं आती है, तब तक गारबेज शुल्क को स्थगित किए जाने की माँग कई बार की गई है, परन्तु अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है ।
एमपीसीसीआई, अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि निगम प्रशासन की हठधर्मिता एवं वादाखिलाफी के चलते आज एमपीसीसीआई की कार्यकारिणी समिति की बैठक में इस पर गंभीर चर्चा हुई और सदस्यों द्वारा ‘गारबेज शुल्क’ पर अपनी नाराजगी व्यक्त की गई । साथ ही, बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर के व्यवसाई गारबेज शुल्क हटने तक सम्पत्त्ति कर जमा नहीं करें, इसकी अपील भी एमपीसीसीआई द्वारा की जाएगी ।
पदाधिकारियों ने बताया है कि एमपीसीसीआई के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा शीघ्र ही संभागीय आयुक्त, ग्वालियर संभाग/प्रशासक नगर-निगम सेभेंट कर, ‘गारबेज शुल्क’ की समाप्ति हेतु एक ज्ञापन सौंपा जाएगा और उसके पश्‍चात्‌ चरणबद्ध आंदोलन प्रारम्भ किया जाएगा ।
एमपीसीसीआई के पदाधिकारियों ने ग्वालियर शहर के आमनागरिकों से भी अपील की है कि वह भी जब तक गारबेज शुल्क की समाप्प्ति नहीं होती है, तब तक अपना सम्पत्त्ति कर जमा नहीं करें और निगम प्रशासन को असहयोग करें ।

Popular Posts