BREAKING!
  • शहीद ज्योति यात्रा व 61 चौराहे पर दीपदान के साथ आज शुरू होगा बलिदान मेला
  • कोविड टीकाकरण के साथ आम जनों को शासन की योजनाओं का लाभ भी समय पर मिले :कलेक्टर
  • जिला पंचायत के सीईओ कान्याल ने बैठक लेकर की तैयारियों की समीक्षा
  • महाराष्ट्रः बस सेवा स्थगित करना परिवहन विभाग का सराहनीय फैसला
  • बरौनी - गोंदिया ट्रेन रुट परिवर्तन पर सांसद ने जताई आपत्ति
  • यूपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बीच बस सेवा 16 से; महाराष्ट्र के लिये रोक
  • सुशांत सिंह अध्याय
  • विक्टोरिया मार्किट के दुकानदारों की अस्थाई दुकानों को स्थाई बनाया जाए
  • डीआरडीई झांसी रोड की मेन लेब की बाउण्ड्रीवाल से 50 मीटर की दूरी तय की जाए : एमपीसीसीआई
  • जनता को राहत दिलाओ, बिजली के दाम मत बढ़ाओ: डॉ. देवेन्द्र शर्मा

Sandhyadesh

ताका-झांकी

थाना स्तर पर व्यापारिक समितियां बनायेगा कैट : भूपेन्द्र जैन

10-Jul-20 194
Sandhyadesh

व्यापारिक एसोसिएशनों से नाम भेजने का आग्रह किया
ग्वालियर। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन एवं महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना की विषम परिस्थितियों को देखते हुए हम सुरक्षित रहकर अपनी आर्थिक गतिविधियों का संचालन करें। इसके लिए थाना स्तर पर व्यापारिक समितियों का गठन किया जायेगा और यह समितियां पुलिस के साथ मिलकर अपने-अपने बाजारों को सुरक्षित रखते हुए आर्थिक गतिविधियों का संचालन करेंगी, बाजारों का संचालन करेंगी।
जैन ने बताया कि पिछले 1 वर्षों से हम लगातार यह प्रयास कर रहे हैं कि कानून व्यवस्था, पार्किंग, सीसीटीवी कैमरे अनेक ऐसी चीजें हैं जिनमें पुलिस और व्यापारियों का संवाद आवश्यक है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए कैट ने पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश पुलिस एवं मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन को मिलकर ये आग्रह किया था कि मध्यप्रदेश के प्रत्येक जिले में थाना स्तर पर व्यापारिक समितियां गठित हों। मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहां कैट इस प्रयोग के माध्यम से एक बेहतर जनसंवाद कायम करेगी। जैन ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने यह आश्वस्त किया था कि हम सामुदायिक पुलिqसग के माध्यम से व्यापारियों से समन्वय रखेंगे और समय-समय पर जिला पुलिस अधीक्षक सभी व्यापारियों के साथ 2 महीने में एक बार बैठक करेंगे। इस प्रकार के आदेश पुलिस मुख्यालय से शीघ्र ही जारी होंगे, ऐसा हमें विश्वास है। 
जैन ने ग्वालियर के सभी व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों से आग्रह किया है कि वे थाना स्तर पर बनने वाली व्यापारिक समितियों में अपने-अपने नाम भेजने के लिए कैट ग्वालियर के पदाधिकारियों से संपर्क करें और हम तक नाम भेजें ताकि हम उसकी सूची देकर जिला पुलिस अधीक्षक के माध्यम से थाना स्तर की व्यापारिक समितियों का गठन करा सकें।
कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन एवं महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं पुलिस महानिदेशक का इसके लिए धन्यवाद भी माना है कि उन्होेंने कैट की इस मांग को गंभीरतापूर्वक स्वीकारते हुए शीघ्र ही इस पर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Popular Posts