Recent Posts

ताका-झांकी

अधिकार एवं कर्तव्यों का जन जागरण करने कर्तव्य न्यास भारत संस्था का गठन: नरेन्द्रपाल सिंह

2018-09-26 16:50:38 91
Sandhya Desh


ग्वालियर। विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नरेन्द्रपाल सिंह भदौरिया  ने एक कर्तव्य न्यास नाम से संस्था का गठन किया है। यह संस्था प्रत्येक व्यक्ति को अपने अधिकार के साथ ही समाज एवं राष्ट्र के प्रति क्या कर्तव्य है इस बारे में जन जागरण करेगी। 
उक्त जानकारी आज पत्रकारों को देते हुए कर्तव्य न्यास भारत के संस्थापक न्यासी एवं संस्था के अध्यक्ष नरेन्द्रपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि व्यक्ति आज अपने अधिकार की बात तो करता है लेकिन उसके समाज एवं राष्ट्र के प्रति क्या कर्तव्य है इसके बारे में वह पूर्ण रूप से उदासीन रहता है। भदौरिया ने बताया कि इसी बात को ध्यान में रखते हुए देश के प्रति प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्तव्य बोध रखे इसके लिए कर्तव्य न्यास की स्थापना की है। 
उन्होंने बताया कि यह संस्था सामाजिक क्षेत्र में सेवा , स्वास्थ्य , शिक्षा एवं संस्कार के प्रति कार्य करने के साथ साथ व्यक्ति को समाज व राष्ट्र के प्रति कार्य करने के साथ ही व्यक्ति को देश के प्रति कर्तव्य एवं समाज के प्रति अपने कर्तव्य का ध्यान रहे इसी दिशा में काम करेगी। पत्रकार वार्ता में स्वामी देवप्रकाश गिरि , न्यास के महासचिव सत्येन्द्र सिंह तोमर, न्यास के संयुक्त सचिव वनीश मेहता, प्रदीप गर्ग, महेश सिंह गुर्जर अभिताभ सिंह तोमर, डॉ. अमित सिंह चौहान आदि मौजूद थे। 

Latest Updates